Ticker

8/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Best Sad Shayari- 2023

                               Best Sad Shayari








“रोज़ रंग बदलता है आइना मेरा

रोज़ ही मेरी सूरत बदलती है”




 


"ख़ुशनसीब होती मैं अगर

मुझे राहे-मैखाने चिराग बनाता

जलाना ही था सोज़े ग़म में तो

मुझे शम्अ का दीवाना बनाता "


 





" ज़िंदगी ने मुझे जो दिया

  मैंने ख़ुशी से वो लिया

  आखिर ज़िंदगी ने कुछ तो दिया "





 

"रिश्तों की नदी में कई डूबे

 कई तैरे लेकिन

 जिस रिश्ते ने पार उतारा

 वो रिश्ता न बना"


 




"ख़्वाब की करामात है या

वक़्त की नज़ाकत

हर बात पर इक

धड़का-सा लगा रहता है"





 

" कियाफ़ा मुझको नहीं है शायद इसीलिए

  भोली सूरतों से धोखा खाती गई "





 

" ख़ून की होली जो भाती है तुम्हें तो

  मेरे दिल का लहू ले लो

  इसमें खूं काफ़ी है तुम्हारे खेल के लिए "






" कुछ ख़्वाबों से मैं डर जाती हूँ इस कदर कि

 फिर ख़्वाब न देखने का फैसला कर बैठती हूँ "







" बज़्म की आबरू इसी में है कि मैं

  ख़ामोश रहूँ

  वरना ज़बान खुली तो दिल के फफोले फूटेंगे

  औ सारी महफ़िल का गिरेबां

  ख़ूनी हो जाएगा "





 

दाग

"शाखों से फूल गिरें जिस तरह

आँखों से आँसू टपकें जिस तरह

उसी तरह दिल से लहू टपके

लिख दे अपनी बर्बादी की दास्तां

किसी की जफ़ा पर"


 




ज़ख्मों ने मुस्कुराकर

  बाँहें फैलाकर पुकारा

   मेरी प्यासी रूह

   उठी

   ज़ख़्मों को सीने से लगा

   खिलखिलाई

   और साथ चल दी


 




" रात का महबूब आया है

  पूरे दिन के इंतज़ार के बाद

  रात रोती रही उजालों पर

  जलती रही तड़पती रही

  अब जाकर करार पाया है

  रात का महबूब आया है "


 



 

" ख़्वाबों की हकीक़त ये है कि

  उनकी हकीक़त कुछ भी नहीं

  ख़्वाब, ख़्वाब होते हैं

  और हकीक़त, हकीक़त "





 

"मेरे दिन पतझड़ हो गए

 प्यार के फूल मुरझा गए

 दुःख, मेहनत और तकलीफें ही

 अब सिर्फ मेरे हैं "






" ख़्वाब की महफ़िल है या मेरा दिल

  हज़ारों चेहरे मांगते हैं मुझे

  कोई नहीं मांगता ये मेरा दिल

  तन की दौलत झूठी दौलत

                         असली दौलत है मेरा दिल "                   


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, feel free to share on my email.